राजनंदगांव

Dongargarh Mandir Prasad: अब छत्तीसगढ़ के इन मंदिरों में भी जांची जाएगी प्रसाद की गुणवत्ता, खाद्य एवं औषधि विभाग ने जारी किया आदेश

Dongargarh Mandir Prasad: तिरूपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में वसा और मछली का तेल मिलाने का मामला थम नहीं रहा है। इस मामले के बाद अब कई मंदिरों में बाहरी प्रसाद पर रोक लगा दी गई है...

डोंगरगढ़, Dongargarh Mandir Prasad: तिरूपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में वसा और मछली का तेल मिलाने का मामला थम नहीं रहा है। इस मामले के बाद अब कई मंदिरों में बाहरी प्रसाद पर रोक लगा दी गई है. इसी कड़ी में डोंगरगढ़ जिले के मंदिरों में भी प्रसाद की गुणवत्ता की जांच की जाएगी. खाद्य एवं औषधि विभाग ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है.

Dongargarh Mandir Prasad: नवरात्र में मंदिरों में देवभोग घी का उपयोग 

मिली जानकारी के मुताबिक, प्रसाद का सैंपल लिया जाएगा। वहीं, नवरात्र में मंदिरों में देवभोग घी का प्रसाद में उपयोग किया जाएगा। बता दें कि तिरुपति मंदिर में प्रसाद विवाद के बाद ये फैसला लिया गया है। इधर, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के प्रसिद्ध मंदिर, मनकामेश्वर मंदिर में बाहरी प्रसाद पर बैन लगा दिया है। अब घर का प्रसाद और ड्राई फ्रूट का ही भोग लगा सकेंगे। समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव ने मथुरा वृंदावन में प्रसाद की गुणवत्ता पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

Dongargarh Mandir Prasad: वृंदावन में भी प्रसाद की गुणवत्ता पर उठे सवाल

सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि, ‘वृंदावन में भी ऐसी ही बातें सुनने को मिल रही हैं कि सही क्वालिटी का खोया इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। मुझे लगता है कि अब विभाग को कुछ करना चाहिए। सरकार भाजपा की है, उन्हें इस पर काम करना चाहिए।’  बता दें कि मथुरा से पिछले 48 घंटों में अलग-अलग जगहों पर से प्रसाद के रूप में बिक रहे पदार्थों के कुल 13 नमूने एकत्र कर प्रयोगशाला भेजे गये हैं। अधिकारियों ने बताया कि, श्रीकृष्ण जन्मभूमि, वृन्दावन के ठा. बांकेबिहारी मंदिर एवं गोवर्धन के दानघाटी मंदिर के बाहर स्थित दुकानों पर से ये नमूने लिये गये हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button